ग्वालियर टाइम्स ( प्रधान संपादक कार्यालय)

शनिवार, 31 अक्तूबर 2020

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना दयावंती को सहारा देकर कर रही है मदद

 

हितग्राही मूलक योजनाओ की कडी में शासन द्वारा संचालित योजनाओं के परिणाम साकार सिद्ध हो रहे हैं। इस दिशा में जिले के आदिवासी विकासखण्ड कराहल की निवासी श्रीमती दयावंती पत्नी श्री रामस्वरूप के सिलाई कारोबार में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना सहारा देने में मदद कर रही है। 
    जिले के आदिवासी विकासखण्ड कराहल की निवासी श्रीमती दयावंती पत्नी श्री रामस्वरूप को समाचार पत्रों के माध्यम से खबर मिली कि मप्र सरकार द्वारा हितग्राही मूलक योजना में स्वरोजगार के लिए सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इसके बाद श्रीमती दयावंती ने सिलाई कार्य के व्यवसाय के लिए अपना आवेदन मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत मप्र डे ग्रामीण आजीविका मिशन के श्योपुर कार्यालय में प्रस्तुत किया। जहां से श्रीमती दयावंती का आवेदन स्वीकृत किया जाकर 50 हजार रूपये का ऋण सिलाई कार्य के लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत आवश्यक औपचारिकताएं पूर्ण कर देने की कार्यवाही की गई।
     इस येाजना के अंतर्गत 531 हितग्राहियों को 798.27 लाख रूपये की सहायता अन्य हितग्राहियों को प्रदान की गई है। उनके साथ ही मुझे भी 50 हजार रूपए की राशि मप्र डे-ग्रामीण आजीविका मिशन के माध्यम से मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में उपलब्ध कराई गई। कराहल निवासी श्रीमती दयावंती पत्नी श्री रामस्वरूप ने बताया कि मप्र सरकार के माध्यम से संचालित की जा रही मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना द्वारा मेरे अलावा क्षेत्र के कई हितग्राहियों को लाभांवित किया है। जिससे वे अपना व्यवसाय स्थापित कर आगे बढ रहे हैं।
    कराहल निवासी श्रीमती दयावंती ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना मेरे लिए वरदान साबित हो रही है। इस योजना के माध्यम से सिलाई कार्य द्वारा परिवार का भरण पोषण करने में सहायक बन रही हूं। जिसके लिए मैं जिला प्रशासन और आजीविका मिशन की आभारी हूं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें